‘मुलायम को आज के जमाने के बीजेपी की समझ नहीं’

mulaayam2

नई दिल्ली/नोएडा।  बीजेपी के खिलाफ अगले चुनाव में एक महागठबंधन बनाने का समर्थन करते हुए जदयू ने कहा है कि सपा नेता मुलायम सिंह पुराने जमाने में जी रहे हैं. उन्हें आज के जमाने की भाजपा की समझ नहीं है. जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव पुराने जमाने में जी रहे हैं. वे आज की भारतीय जनता पार्टी के बारे में नहीं जान रहे हैं. यह पुरानी भाजपा नहीं है. ये 2017 की भाजपा है. जेडीयू नेता केसी त्यागी ने बिहार की तर्ज पर एक महागठबंधन बनाकर बीजेपी का मुकाबला करने की बात करते हुए कहा कि इसके बिना आज की भाजपा का मुकाबला करना सम्भव नहीं है.

क्यों शुरू हुई चर्चा: यह चर्चा तब शुरू हुई जब बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती ने सबको हैरत में डालते हुए यह कहा कि वे किसी से भी गठबंधन करने को तैयार हैं. उनके इस बयान पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा था कि वे भी किसी भी दल का समर्थन देने के लिए तैयार हैं. लेकिन बेटे अखिलेश से नाराज चल रहे मुलायम सिंह ने अखिलेश के खिलाफ बयान दिया कि उन्हें बसपा से गठबंधन करने की जरूरत नहीं हैं. मुलायम सिंह ने कहा कि वे अकेले ही भाजपा को हराने का दम रखते हैं.

जीत के लिए फार्मूला: महागठबंधन गैर भाजपाई दलों के लिए जीत का अभेद्य फार्मूला बनकर उभरा है. बिहार में भाजपा के खिलाफ लालू प्रसाद की आरजेडी और नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू साथ आ गए थे. दोनों दिग्गज नेताओं के साथ आ जाने से भाजपा पिछड़ गयी और उसे हार का सामना करना पड़ा. अब आने वाले लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को हराने के लिए देश के सभी विपक्षी दल एक मंच पर आने की बात करने लगे हैं. कई दलों ने कांग्रेस के नेतृत्व में देश का अगला आम चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. अगर सभी विपक्षी दल साथ आकर चुनाव लड़ने के एक फॉर्मूले पर तैयार हो जाते हैं तो भाजपा के लिए मुश्किल होनी तय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *